Movie prime

Chanakya Niti: पहली बार में निकालना चाहते है महिला का पानी, तो अपनाए घोड़े की ये चार आदतें

Chanakya Niti:आचार्य चाणक्य ने अपने नीतिशास्त्र में मानव जीवन को लेकर जो बाते कही है उनको अगर कोई इंसान अपने जीवन में अपनाता है तो वह उन्नति को रास्ते पर आगे बढ़ता ही जाता है। आचार्य के अनुसार अपने वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने के लिए पुरुष में घोड़े की ये चार आदतें होना जरुरी है। 
 
घोड़े की ये चार आदते अपनाकर पहली बार में करें महिला को संतुष्ट

Khelo Haryana, New Delhi : विश्व के जाने-माने ज्ञानियों में आचार्य चाणक्य का नाम भी शामिल किया जाता है। आचार्य की दी गई नीतियों का पालन करने से आप अपने जीवन में आने वाली हर समस्या का सामना कर सकते है। 

अपने नीतिशास्त्र में चाणक्य जी ने शादीशुदा जीवन के बारे में बहुत सी बातों का जिक्र किया गया है। इन नीतियों में कहा गया है कि पुरुष अगर घोड़े के ये गुण अपनाते हैं तो वह अपने शादीशुदा जीवन को और ज्यादा रोमांटिक बना सकते हैं। 

चाणक्य कहते है कि घोडे के बाद कुत्ते का नाम भी इस सूची में शामिल किया जाता है। कहा जाता है कि अगर शादी के बाद पुरुष स्त्री कु्त्ते के कुछ गुणों को अपने रंगीन जीवन में लागु करते हैं

तो वह अपने प्यार को ज्यादा कर सकते हैं और अपने रोमांस को समय भी ज्यादा कर सकते हैं। 

वीरता  

कुत्ता एक वीर प्राणी है, देखा गया है कि कुत्ते कभी भी किसी कुतिया के साथ संबंध बनाने से डरता नहीं हैं। वह कई सारे कुत्तों होने के दौरान भी वह अपने प्यार के साथ रोमांस कर लेता है।

ऐसा ही कुछ इंसानी जीवन में होना जरुरी है। कहा जाता है कि अगर शादी के बाद पति अपनी पत्नी से बिना डर के संबंध बनाता है तो दोनों के प्यार में कमी नहीं आती है। 

थोड़े में संतुष्ट रहना  

पुरुष को यथाशक्ति काम करना चाहिए और काम के बाद जो मिलता है उसमें खुश रहना जरुरी है। कई लोगों की आदत होती है कि वह रोमांस करने के बाद भी मन में एक लालच रखते हैं जिससे पता लगता है कि वह अपने पार्टनर से खुश नहीं है।

आपका संतुष्ट होना आपके दिमाग पर भी निर्भर करता है। अगर आप जल्दी संतुष्ट होते हैं तो आपको अपने पार्टनर से ज्यादा प्यार मिलता है। 

वफादारी  

कुत्ता एक वफादार प्राणी है जिसपर कोई शक नहीं करता है। ठीक ऐसा ही पति पत्नी का रिश्ता होना जरुरी है। कहा जाता है अगर आप अपनी पत्नी के इलावा किसी दूसरी महिला की तरफ आंख उठाकर भी नहीं देखते हैं

तो आपका प्यार हमेशा सफल होता है और आपको अपने पार्टनर से रोमांस भी ज्यादा मिलता है।  हर इंसान को अपने पार्टनर को खुश रखने के लिए वफादार होना जरुरी है।

यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका पार्टनर किसी दूसरे इंसान के संपर्क में आ सकता है। 

सतर्क रहना  

कुत्ते गहरी नींद में भी सतर्क होते हैं, बिल्कुल वैसे ही पुरुष को भी अपने परिवार-स्त्री और कर्तव्यों को लेकर सतर्क होना चाहिए। शत्रुओं के सदा सावधान रहे।

चाहें कितनी भी गहरी नींद में क्यों ना हो परिवार की रक्षा के लिए एक पुरुष को हमेशा सतर्क रहना चाहिए। ऐसे गुण वाले पुरुष से शादी करने पर महिला हमेशा खुश रहती है।